इंदौर के युवा उद्यमी, डॉ. परख खिची: नए मल्टीविटामिन सिरप के साथ स्वास्थ्य में आधुनिक क्रांति।

इंदौर के युवा उद्यमी, डॉ. परख खिची, ने सिर्फ 25 वर्ष की उम्र में वो कर दिखाया है जो कई लोग सपने में भी नहीं सोच सकते। 2022 में, उन्होंने अपनी फार्मास्यूटिकल कंपनी, डॉ. ऐस्क्लेपियस की नींव रखी, जिसका उद्देश्य है स्वास्थ्य को एक नई परिभाषा देना और उच्च गुणवत्ता की दवाओं को सभी वर्गों के लोगों तक सामर्थ्यपूर्ण मूल्यों पर पहुँचाना।

डॉ. परख की कहानी ‘अंब्रोक कफ सिरप’ से शुरू होती है, जो न केवल एक प्रयोग था बल्कि उनकी उद्यमशीलता की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर भी था। उसके बाद, उन्होंने ‘पैनाज़ोन DSR कैप्सूल’ और ‘न्यूट्राज़ोन मल्टीविटामिन सिरप’ जैसी दवाईयाँ लॉंच कीं, जिससे उनकी कंपनी की सफलता की कहानी और भी विस्तृत हो गई।

डॉ. परख अब अपने चौथी दवाई के साथ आ रहे हैं, जो कि एक मल्टीविटामिन और मल्टी-मिनरल सिरप होगा। उनका मानना है कि यह दवाई लोगों की स्वास्थ्य सम्बन्धी सभी समस्याओं का समाधान करेगी। डॉ. परख के लिए, गुणवत्ता ही सर्वोपरि है। उन्होंने अपनी दवाइयों के लिए A ग्रेड क्वालिटी के ड्रग्स का चयन किया है, क्योंकि वो विश्वास करते हैं कि बाजार में दवाइयों की रेंज नहीं बल्कि उनकी गुणवत्ता मायने रखती है।

इस उद्यमी की सफलता के पीछे उनका अद्वितीय दृष्टिकोण और अथक परिश्रम है। उनके उत्पादों को विकसित करने की प्रक्रिया में नवाचार, गुणवत्ता नियंत्रण और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता झलकती है। डॉ. परख का मानना है कि स्वास्थ्य सेवा केवल एक व्यापार नहीं बल्कि एक मिशन है, जिसके माध्यम से वे समाज में एक सकारात्मक परिवर्तन ला सकते हैं।

उनकी कंपनी, डॉ. ऐस्क्लेपियस, ने अपनी दवाइयों के माध्यम से हजारों लोगों की जिंदगियों में सुधार लाने का काम किया है। उनकी दवाइयाँ न केवल बीमारियों का इलाज करती हैं बल्कि लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित भी करती हैं। डॉ. परख और उनकी टीम लगातार नई तकनीकों और अनुसंधानों पर काम कर रही है, ताकि वे अपने उत्पादों को और भी बेहतर बना सकें।

इंदौर के इस युवा उद्यमी की सफलता की कहानी न केवल उद्यमियों के लिए बल्कि समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है। डॉ. परख खिची की यात्रा दिखाती है कि नदृढ़ संकल्प, समर्पण और नवाचार के साथ कोई भी अपने सपनों को साकार कर सकता है। उनका जीवन यह संदेश देता है कि सच्ची सफलता उन्हें मिलती है जो न केवल अपने लिए बल्कि समाज के लिए भी बेहतरी की दिशा में काम करते हैं।

https://drasclepius.in/

 

 

About the Author

You may also like these