CADD Centre ने एक वर्ष में 5000 छात्रों को नौकरी दिलाने के लिए प्रशिक्षण कम प्लेसमेंट पहल फर्स्ट जॉब पक्का की शुरुआत की

नई पहल के प्रचार के लिए टीवी विज्ञापन रिलीज़ किया जो CADD Centre को प्रशिक्षण कंपनी से प्रशिक्षण कम प्लेसमेंट सेवा प्रदाता में बदलने की घोषणा करता है

डिज़ाइन ट्रैनिंग इंस्टिट्यूट में भारत के सबसे बड़े नेटवर्क CADD Centre ने छात्रों को भविष्य के लिए तैयार पाठ्यक्रम देने हेतु एक प्रशिक्षण-कम-प्लेसमेंट पहल ‘फ़र्स्ट जॉब पक्का’ की शुरुआत की है. ये पाठ्यक्रम तेज़ी से बढ़ते और उभर रहे उद्योगों में लाभकारी रोजगार का मार्ग प्रशस्त करते हैं. पहले वर्ष में, CADD Centre ने 5,000 इंजीनियरिंग छात्रों को नौकरी देने का लक्ष्य रखा है.

 इसे लोकप्रिय बनाने के लिए CADD Centre ने सोशल मीडिया के नियमित सभी प्रमुख चैनलों पर फ़र्स्ट जॉब पक्का अभियान शुरू किया है. टीवी कमर्शियल https://caddcentre.com/firstjobpakka/ छात्रों को उत्पाद की डिज़ाइन और विकास, विश्लेषण, सिविल और आर्किटेक्चर, और सूचना प्रौद्योगिकी डोमेन में उन्नत पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षित करने और उद्योग की आगामी नौकरियों के लिए तैयार रहने हेतु प्रोत्साहित करता है. फ़र्स्ट जॉब पक्का अभियान में 4 छोटे-मोटे विज्ञापनों की श्रृंखला है, जिनमें से प्रत्येक को 4 महीनों में क्रमिक रूप से जारी किया जाना है. छात्रों को ‘वॉक-इन’ और अपनी पहली नौकरी पाने के लिए कॉल करने वाले एक दर्जन से अधिक प्रचार वीडियो और करीब 80 घंटे के प्रशिक्षण के बाद चुनिंदा रोजगार-उन्मुख पाठ्यक्रम भी रिलीज़ के लिए तैयार हैं.

इंजीनियरिंग के सभी क्षेत्रों में AI, IoT और Big Data के तेज़ी से शामिल होने की बात को ध्यान में रखते हुए फ़र्स्ट जॉब पक्का पहल के तहत शुरू किए गए CADD Centre के पाठ्यक्रम में CAD/CAE और सभी इंजीनियरिंग स्ट्रीम में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट संबंधी कौशल के अलावा प्रोग्रामिंग और एल्गोरिद्म विकास में प्रशिक्षण की सुविधा शामिल होगी. रोजगार क्षमता को बढ़ाने के लिए CADD Centre के पाठ्यक्रम तकनीकी संचार, भावनात्मक बुद्धिमत्ता जैसी व्यवहार कुशलता और कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पारस्परिक कौशल पर ज़ोर देता है.

CADD Centre खासकर अपने छात्रों के लिए सभी क्षेत्रों में विशेष जॉब फ़ेयर का आयोजन कर रहा है। वर्तमान में, यह भारत में 25+ स्थानों में 15 डोमेन में 1500 कंपनियों की 2000+ वैकेंसी पर काम कर रहा है.

फ़र्स्ट जॉब पक्का पर बात करते हुए CADD Centre के चेयरमैन आर. पार्थसारथी ने कहा कि ‘फर्स्ट जॉब पक्का CADD Centre की ओर से उद्योग की ज़रूरतों और छात्रों की क्षमताओं के बीच बढ़ती खाई का जवाब है. उद्योग इनपुट के आधार पर हमारे पास प्रोजेक्ट केंद्रित प्रशिक्षण विधियों वाले ऐसे नए पाठ्यक्रम हैं जो नौकरी के वास्तविक माहौल को पूरा करते हैं. हमारे पाठ्यक्रमों ने उद्योग की नई ज़रूरतों को कैप्चर कर लिया है और हमें विश्वास है कि यह हमारे उद्योग संबंधी ग्राहकों की ज़रूरतों और हमारे छात्रों की उच्च आकांक्षाओं को पूरा करेगा”.

CADD Centre के मैनेजिंग डायरेक्टर एस. कराइएड सेलवन ने कहा कि फर्स्ट जॉब पक्का न सिर्फ दूसरा अभियान है बल्कि यह हमारे छात्रों को उनके करियर में एक प्रमुख शुरुआत देता है. इस पहल और कमर्शियल की शुरुआत के साथ, हम अपने छात्रों को लाभकारी रोजगार देने की उम्मीद करते हैं. हम पाठ्यक्रम के विकास में उद्योग के साथ करीबी तौर पर सहभागिता कर रहे हैं और हमने चुने हुए उद्योग के लीडर के लिए विशेष प्रशिक्षण और पाठ्यक्रम वितरण तंत्र का सह-निर्माण किया है. हमारे उद्योग संबंधी ग्राहकों के लिए इसे आसान बनाने हेतु हम प्री-प्लेसमेंट संबंधी चर्चा, शैक्षिक योग्यता का मूल्यांकन, मूल्यांकन संबंधी परीक्षण, स्कोर विश्लेषण, साक्षात्कार शेड्यूल करना और प्रत्येक योग्य छात्र के लिए ऑफ़र लेटर सहायता देते हैं. ये सेवाएँ नियोक्ताओं के लिए नौकरी देने की प्रक्रिया से जुड़ी बाधाओं को दूर कर सकती हैं”.

35 से अधिक वर्षों में, CADD Centre ने देश भर में अपने 700+ प्रशिक्षण केंद्रों के ज़रिए 2 मिलियन से ज़्यादा छात्रों को प्रशिक्षित किया है. इसके छात्र 40 से अधिक देशों में काम कर रहे हैं

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like these