आयुर्वेद की दुनिया में हुआ एस्लीकेयर वेलनेस का जन्म

हम सभी को यह घोषणा करते हुए रोमांचित हैं कि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर 5 अक्टूबर, 2022 को शुरुआत की। इस साल, दशहरा के दिन बड़े आयोजन की योजना बनाई गई थी। भव्य लॉन्च समारोह को आरंभ 2022 के रूप में जाना गया था। जयपुर में जेएलएन मार्ग पर स्तिथ महाराणा प्रताप ऑडिटोरियम को इस शानदार उद्घाटन समारोह के लिए स्थान के रूप में चुना गया था। दशहरे पर इस आयोजन को आयोजित करने का प्राथमिक कारण यह बताना था कि समृद्धि और आनंद के नए दौर में नए पहलुओं को कैसे जोड़ा जाए। कंपनी के उद्घाटन समारोह में 1500 से अधिक लोगों ने भाग लिया और इसके और इसके उत्पादों के बारे में और जानने के लिए जश्न मनाया। इस आयोजन में 50 से अधिक वक्ताओं को शामिल किया गया, जो अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्र में जाने जाते हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ए.डब्ल्यू.एल के प्रबंध निदेशक और सहायता प्रणाली श्री हिम्मत कठात थे; श्री राशुल और श्री साहिल, अनुसंधान एवं विकास विभाग के प्रमुख; श्री सत्यनारायण सैनी, राष्ट्रीय रसद प्रमुख और श्री लालचंद कुमावत, राष्ट्रीय उत्पाद प्रमुख। छात्र संघ, राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय सचिव एनएसयूआई श्री विनोद जाखड़ ने विशेष उपस्थिति दी। सभी भागीदारों की उद्यमिता के क्षेत्र में भारत की स्थिति को आगे बढ़ाने और अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की समान आकांक्षाएं हैं। एस्क्लेकेयर वेलनेस एक ऐसा व्यवसाय है जो उच्च गुणवत्ता वाले आयुर्वेदिक वेलनेस उत्पादों और खाद्य पूरक का उत्पादन करता है और उन्हें प्रत्यक्ष विपणन रणनीतियों के माध्यम से वितरित करता है। एस्क्लेकेयर की व्यावसायिक रणनीति की नींव मूल्यों का एक समूह है जो लोगों को अपनी शर्तों पर वित्तीय स्वतंत्रता का जीवन जीने में सहायता करने पर केंद्रित है।

लीडर्स मीट 1.0

लीडर्स मीट 1.0 – 11 सितंबर, 2022 को सिगनेट पार्क बीएल जयपुर में आयोजित हुआ, जो एस्लीकेयर वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आयोजित किया गया था। यह एक कंपनी प्री-लॉन्चिंग इवेंट था और इसे दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक शुरू किया गया था। इस कार्यक्रम में पैन इंडिया से आने वाले 150+ लोगों ने भाग लिया। इस आयोजन का मुख्य एजेंडा हमारी कंपनी, उसकी व्यवसाय योजना और उसके उत्पादों के बारे में जागरूकता फैलाना था। इवेंट में मौजूद सभी मेहमानों को कंपनी की ओर से ही उनके आलीशान सुइट्स अलॉट किए गए थे। यह दो दिवसीय कार्यक्रम था जिसमें सूचनात्मक सत्र, बुफे, नेता की पहचान, नृत्य और बहुत सारी मजेदार गतिविधियाँ शामिल थीं।

मुख्य आकर्षण

पूरे आयोजन का मुख्य आकर्षण एडब्ल्यूएल के राष्ट्रीय उत्पाद प्रमुख श्री लालचंद कुमावत ने दिया, जिन्होंने मंच की कमान संभाली और उन नए उत्पादों के संबंध में बात की जो लॉन्च करने के लिए पाइपलाइन में हैं। उन्होंने कहा, ‘आज तक सभी को यही पता था कि एस्क्लेकेयर वेलनेस कौन है? एस्क्लेकेयर वेलनेस क्या है? लेकिन अब हम अपने स्वयं के उप-ब्रांड लॉन्च करने के लिए तैयार हैं जो हैं: अर्बन पेरिस, किड्स लव, महाब्रिंगराज ऑयल, आई ड्रॉप, ऐस अप और रोमन-सी। ये उत्पाद आगामी उत्पाद हैं जो मेड इन इंडिया और मेक इन इंडिया योजना को बढ़ावा देते हैं।’

जीरो से हीरो बनने तक का सफर

अंत में हमारी कंपनी के प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक, श्री भवानी शंकर शर्मा का मंच पर ढेर सारी मालाओं और तेज संगीत के साथ स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम में उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बात की, उन्होंने दर्शकों से कहा कि “अपनी बात करते हुए, मैं लंबे समय से आयुर्वेद की ओर आकर्षित था, लेकिन जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मैं जयपुर स्थित बिजली विभाग में एक सरकारी कर्मचारी था। मैंने वहां और अपने प्रोफाइल पर बहुत मेहनत की, लेकिन कहीं न कहीं आयुर्वेद और इसके उपचार की शक्ति के प्रति मेरी रुचि लगातार बनी हुई है। अपने विभाग में अपने जीवन के कुछ वर्षों की सेवा करने के बाद, मैंने आखिरकार अपनी रुचि के क्षेत्र को आगे बढ़ाने का फैसला किया। हाल ही में, ASCLECARE वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना। और नतीजा यह हुआ कि मैंने अपने सपनों को हकीकत में बदल दिया।”

श्री भवानी शंकर शर्मा ने स्टीव जॉब्स के प्रसिद्ध उद्धरण का उल्लेख करते हुए कहा, “आपको वह मिल गया है जिसे आप पसंद करते हैं। और यह आपके काम के लिए उतना ही सच है जितना कि आपके प्रेमियों के लिए। आपका काम आपके जीवन के एक बड़े हिस्से को भरने वाला है, और वास्तव में संतुष्ट होने का एकमात्र तरीका यह है कि आप जिस काम को महान मानते हैं उसे करें। और महान कार्य करने का एकमात्र तरीका है कि आप जो करते हैं उससे प्यार करें। उन्होंने आयुर्वेद और उद्यमिता को एक साथ कैसे जोड़ा जा सकता है, इसके लाभों के बारे में बताया। अपने शब्दों को जारी रखते हुए उन्होंने कहा, ‘जब पूरी तरह से अपनाया जाता है, तो आयुर्वेद जीवन का एक तरीका है जो आपकी क्षमता को बढ़ाता है। दैनिक जीवन के सभी पहलुओं में सामान्य कल्याण। व्यायाम, एक सक्रिय जीवन शैली, पर्याप्त धूप का जोखिम, सही उपचार, और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान सभी मन और आत्मा को शुद्ध करने में मदद कर सकते हैं। उपभोक्ता-केंद्रित, कंपनी के उत्पादों का विपणन और बिक्री की जाती है भारत भर में। अपने उत्पादों को पूरे भारत में आसानी से सुलभ बनाने के लिए, कंपनी जल्द ही देश भर के हर प्रमुख राज्य और गोदामों में स्टोर खोलेगी। वर्तमान में, जयपुर, राजस्थान में केंद्रीय कार्यालय और भंडारण से उपयुक्त राज्यों को स्लॉट वितरित किए जाते हैं। योग, ध्यान, हर्बल दवाएं, और पर्याप्त नींद आपके दैनिक जीवन की मानसिक और लक्ष्य-आधारित सेटिंग को संशोधित करने में आपकी सहायता कर सकती है।’

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like these