भारत के पहले स्थानीय डेटिंग प्लेटफ़ॉर्म फ़्लटरने जुटाए रु. 4 करोड़, टीओआई ग्रुप, चेन्नई एंजल्स नेलीडकीप्री-सीरीज़

मुंबई  (भारत): फ्लटर ने गर्व से 2021 में एक अनुभवात्मक डेटिंग अनुभव पेश किया है, जो भाषा की सीमाओं को पार करता है। इस अद्वितीय ऐप्लिकेशन ने उपयोगकर्ताओं को उनकी पसंदीदा भाषा में संभावित मैच के साथ जुड़ने का अवसर प्रदान किया है, जिससे एक अधिक गहरे और सार्थक डेटिंग की यात्रा को बढ़वा दिया गया है।

फ्लटर, भारत का पहला ऐसा डेटिंग प्लेटफ़ॉर्म, जो बहुभाषी, सुरक्षित और समावेशी डेटिंग ऐप है जो की अपनी भाषा में एक आनंदमय डेटिंग अनुभव प्रदान करता है। इस नवाचारी एप्लिकेशन द्वारा उपयोगकर्ताओं को उनकी पसंदीदा भाषा में संभावित मैच से जुड़ने का अवसर प्रदान किया गया है, जो एक गहरे और सार्थक डेटिंग की यात्रा को बढ़ावा देता है।

पारंपरिक डेटिंग ऐप्स की तरह, फ्लटर उपयोगकर्ता सुरक्षा और आफोर्डेबिलिटी को प्राथमिकता देता है, इस बात को सुनिश्चित करता है कि प्यार की कोई सीमा नहीं बांधी जा सकती है।

फ्लटर ने  सफलतापूर्वक प्री-सीरीज फंडिंग की एक राशि जुटाई है, जिसमें टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप और चेन्नई एंजल्स का मुख्य योगदान रहा है।

भारत भर में भाषाई सीमाओं को हटाने के लिए, यह अद्वितीय स्तर पर काम कर रहा है ताकि भारत के सबसे दूर के गांवों के युवा लोग अपने जीवन संगी ऑनलाइन ढूंढ सकें। अंग्रेजी को सीमा के रूप में पहुंचने का आदर्श के बोझ को हटाने के लिए, फ्लटर उपयोगकर्ताओं को अपनी मातृभाषा में प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने की अनुमति देता है।

 वर्तमान में तीन से अधिक भाषाओं में उपलब्ध है, और इसका विस्तार अन्य भाषाओं में जाने के लिए तेजी से काम कर रहा है और शीघ्र ही यह अन्य 8 भारतीय भाषाओं, जिसमें 4 दक्षिण भारतीय भाषाएँ शामिल होंगी।

फ्लटर परियोजना पर खास सेल्फी प्रमाणीकरण प्रौद्योगिकी तैयार करके उपयोगकर्ता सुनिश्चित करने के लिए बना रहा है, खासकर महिलाओं को उनके व्यक्तिगत स्वतंत्रता का प्रयोग उनके खुद के जीवन संगी चुनने का अधिकार देता है। यह महिलाओं को उनके और किसी पुरुष के बीच की चैट्स को मिटाने और उनका स्थान छुपाने का अधिकार प्रदान करता है, इसके बाद पूर्ण गोपनीयता सुनिश्चित होती है।

फ्लटर पर मैच-मेकिंग एल्गोरिथम में सुधार के साथ-साथ, प्रौद्योगिकी का प्रयोग करते हैं, जो प्लेटफॉर्म पर प्रोफाइलों की केवल सम्मोहकता से परे है।

कौशिक बनर्जी, फ्लटर के संस्थापक और CEO, कहते हैं कि, “हम लोग लोगों को उनकी जाति, धर्म, या लैंगिक पसंद के आधार पर भेदभाव नहीं करते हैं। इसलिए, बहुभाषी होते हैं। भारत में भाषाओं का विविधता है, और हम गैर-अंग्रेजी जनसंख्या को अपने डेटिंग संगठन में उनके खुद के भाषा में उनके साथी चुनने का अधिकार देने का प्रयास कर रहे हैं।”

इंडिया की भाषाई बाधाओं को हटाने के लिए फ्लटर की संस्था टीम, जिसमें अनिर्बन बनर्जी (सह-संस्थापक और मुख्य विपणन अधिकारी), सुहृद देवशर्मा (सह-संस्थापक और मुख्य रणनीति अधिकारी), और अनिल पाठक (चेयरमैन) शामिल है, उन प्रतिष्ठान की सबसे ऊँची स्तर पर काम कर रही है ताकि भारत के सबसे दूर के गांवों के युवा अपने जीवन संगी को ऑनलाइन ढूंढ सकें।

फ्लटर के आज 600k से अधिक डाउनलोड हैं और इसका सक्रिय उपयोगकर्ता आधार 400k + है। प्रति माह 22-23 लाख का राजस्व और मार्च 2024 तक ब्रेक ईवन का लक्ष्य रखा गया है। फ्लटर ने फॉर्च्यून 500 कंपनियों के सीएक्सओ सहित कॉर्पोरेट जगत के दिग्गजों से 600k अमेरिकी डॉलर से अधिक जुटाए हैं। भारत के सबसे बड़े मीडिया समूह, टाइम्स ऑफ इंडिया समूह ने फ्लटर  में निवेश किया है।

फ्लटर केवल एक डेटिंग ऐप नहीं है; यह समावेशन, सशक्तिकरण, और सार्थक जुड़ाव की ओर एक आंदोलन है।

अधिक जानकारी के लिए-

फ्लटर के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया उनकी वेबसाइट पर जाएँ: https://flutrr.com/

और उनके सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म भी देखें:

इंस्टाग्राम- https://instagram.com/flutrrdates?igshid=MzRlODBiNWFlZA==

फेसबुक- https://www.facebook.com/flutrr?mibextid=ZbWKwL

लिंक्डइन- https://www.linkedin.com/company/flutrr/

संपर्क जानकारी:

संपर्क व्यक्ति: श्री गौरव पाठक

फ़ोन नंबर: +91 8777718393

ईमेल आईडी: Support@flutrr.com

About the Author

You may also like these