यह है अब तक की सबसे शक्तिशाली इम्युनिटी बूस्टर (Immunity Booster) टेबलेट

नई दिल्ली, 23 दिसंबर 2022 :Immunity Booster Tablet: मार्केट में न जाने कितने multivitamin tablets मौजूद हैं. मगर अब इन सबसे बेहतर, आपकी सेहत के लिए Sensoriom कंपनी ने बनाया है Metabolik tablet . यह immunity booster tablet न सिर्फ essential vitamins और minerals से भरपूर है, बल्किआपके सम्पूर्ण मेटाबोलिज्म को कन्ट्रोल करने में भी मदद करती है.

मेटाबोलिज्म (Metabolism) आजकल बहुत चर्चा का विषय है. अब वैज्ञानिक मानते हैं कि आपकी सेहत पर आपके मेटाबोलिज्म का डायरेक्ट असर होता हैं. इसी मेटाबोलिज्म के असंतुलन होने कि वजह से diabetes weight gain heart problems High BP, High Cholesterol और PCOS जैसी health problems शुरू हो जाती हैं. Metabolik एक Immunity Booster Tablet है जो साथ में आपके Metabolism को भी सशक्त करती है.

(Sensoriom) सेंसोरियम कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ नवनीत गोयल हैं जो खुद एक क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं. उनका कहना है कि, “प्राकृतिक और आधुनिक पोषण से बनी यह Metabolik tablet एक शक्तिशाली वैज्ञानिक मिश्रण है जो आपके मेटाबोलिज्म को आश्चर्यजनक शक्ति प्रदान करती है. यह पूरी तरह से WHO, GMP और ISO सर्टिफाइड प्लांट में तैयार की गयी है. अपने शरीर का metabolism बेहतर बनाने के लिए और Diabetes, High BP और कोलेस्ट्रॉल (High Cholesterol) जैसी खतरनाक बीमारियों से बचे रहने के लिए, एक Metabolik tablet रोज़ाना रात को खाना खाने के बाद नियमित रूप से लें. बीमार और थकान मर्ज़ों में आपको मात्र 3 महीने में आश्चर्यजनक परिणाम मिलेंगे.”

आइये जानते हैं कि ऐसा क्या है इस Metabolik tablet में जो इसको इतना गुणकारी बनाता है. इसमें है:

✅ सर्व शक्तिशाली आयुर्वेदिक (Ayurvedic) ब्लेंड

✅ पाचनवर्धक प्रोबायोटिक (Probiotics) ब्लेंड

✅ प्राकृतिक विटामिन एवं essential minerals ब्लेंड

✅ कैंसर-विरोधी एंटीऑक्सीडेंट (AntiOxidants) ब्लेंड

इस tablet में अश्वगंधा, गिलोय, हल्दी, हरी चाय, गर्सिनिआ, और अंगूर के बीज का अर्क के गुण हैं. इन सबको बेहतरीन आयुर्वेदिक औषधि माना जाता है. अश्वगंधा और गिलोय को तो आपने Immunity Booster के लिए सुना ही होगा, लेकिन अंगूर के बीज का अर्क (Grape Seed Extract) और भी ज्यादा फायदेमंद होता है.

हल्दी के मिश्रण के साथ इन तत्वों को लेने पर शरीर से टॉक्सिक (Toxic) पदार्थ निकल जाते हैं, मेटाबॉलिज्म बेहतर होने में मदद मिलती है और फैट बर्न (Fat Burn and Detox) भी होता है. लिहाज़ा आपको weight loss में भी यह Metabolik tablet मदद करती है.

जो लोग Dry Skin और Brittle Nails (कमज़ोर बाल और नाख़ून) से परेशान हैं तो रात में सोने से पहले इम्युनिटी बूस्टर Metabolik tablet को लेने पर बहुत फायदा होगा. इसमें Vitamin C, Vitamin E और Biotin हैं, जिससे कमज़ोर बाल और नाख़ूनू को मज़बूती मिलेगी. मगर याद रहे, यह tablet कोई जादुई-टोना नहीं है कि आज खाया और कल सही हो गए! सही से असर दिखने के लिए कम से कम आपको 3 महीने यह Metabolik tablet लेनी होगी.

जिन वृद्ध लोगों को घुटने में आर्थराइटिस (Arthritis) हो चुकी है, उन लोगों में भी यह tablet उपयोगी रहेगी. इसमें मौजूद Vitamin D, Vitamin K के साथ कैल्शियम (Calcium), मैग्नीशियम (Magnesium) और फॉस्फोरस (Phosphorus) हड्डियों को मज़बूत बनाते हैं.

IBS (Irritable Bowel Syndrome) जैसी परेशानियां जिसमें बार-बार पेट खराब होता रहता है, इस tablet में मौजूद प्रोबिओटिक (Probiotic) तत्त्व इस तरह की पेट सम्बंधित परेशानियों से निबटने में सक्षम हैं. आयुर्वेद में आँतों की immunity का बहुत महत्त्व है. इसलिए Metabolik इम्युनिटी बूस्टर टेबलेट में प्रोबिओटिक्स का ब्लेंड सही मात्रा में डाला गया है.

अक्सर B12 vitamin की कमी से बहुत सारी health problems हो जाती हैं जिसमें से Vitamin B12 deficiency Anemia (खून की कमी) है. वेजीटेरियन (Vegetarian) लोगों में यह बहुत common है क्युकी विटामिन B12 मुख्य रूप से नॉन-वेज (Non-Veg) खाने में पाया जाता है. Metabolik टेबलेट से यह Vitamin B12 आपके अंदर अंत: Lycopene Garcinia और Leutin जैसे एंटीऑक्सीडेंट (Antioxidants) इस टेबलेट को कैंसर-निवारक भी बनाते हैं. साथ में ऐसे antioxidants ब्लड शुगर और कोलेस्ट्रॉल लेवल कम करने में मदद करते हैं.

इतने सारी खूबियां लिए यह Immunity booster tablet आपको 40% डिस्काउंट (MRP 154 की बजाय 99 रूपए प्रति 15 tablet का पत्ता) मिल रहा हैं. यह discount सिर्फ ऑनलाइन ऑर्डर्स और स्टॉक सिमित पर मिल रहा है. ऑनलाइन आर्डर में कम से कम 10 पत्ते एक साथ आर्डर हो सकेंगे. अभी आर्डर लगाने के लिए अभी ऑनलाइन बुक करें: https://sensoriom.com/metabolik-metabolism-booster/

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like these