जैन सोशल ग्रुप ने भगवान महावीर के 2623वें जन्मोत्सव पर किया शानदार कार्यक्रम का आयोजन

भगवान महावीर के 2623वें जन्मोत्सव पर देश के अलगअलग कोनों में कई भव्य कार्यक्रमों का आयोजन हुआ है। इसी क्रम में देश की राजधानी दिल्ली में भी भगवान महावीर के 2623वें जन्मोत्सव पर काफी बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जैन सोशल ग्रुप दिल्ली और अणुव्रत न्यास के जरिए भगवान महावीर के 2623वें जन्मोत्सव का आयोजन बड़े शानदार तरीके से दिल्ली के अनुव्रत भवन में किया गया। साथ ही इस मौके पर जैन सोशल ग्रुप ने जल बचाओ अभियान की शुरुआत की।

इस कार्यक्रम के दौरान जैन समाज के चारों फिरकों के कई गणमान्य लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए और जैन एकता का संदेश दिया। साथ ही नृत्य की भी कई प्रस्तुति दी गई। साथ ही कोलकाता से आए हुए गायकार मोहित बोथरा ने इस दौरान कई भक्ति के गीत गाए और पूरे सभागार में बैठे हर भक्त को वीर प्रभु की भक्ति से सरोबार कर दिया। 

वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में हाई कोर्ट के न्यायधीश सुधीर जैन, धन्यकुमार जिनप्पा गुंडे (सदस्यराष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग, भारत सरकार), जम्बूप्रसाद जैन (अध्यक्षभारतवर्षीय दिगम्बर तीर्थक्षेत्र कमेटी) और केसी जैन ( रिटायर्ड IRS) कार्यक्रम में शामिल हुए।

 जैन सोशल ग्रुप, दिल्ली के अध्यक्ष अभिषेक जैन ने इस दौरान भगवान महावीर के कई आदर्शों के बारे में बताया। साथ ही संस्थापक अध्यक्ष हरीश चौधरी और पूर्व अध्यक्ष अभय चंडालिया ने बताया कि इस मौके पर जैन सोशल ग्रुप ने जल बचाओ अभियान की शुरुआत की। 

कार्यक्रम को लेकर सचिव आदीप वीर जैन ने बताया कि इस कार्यक्रम मेंसमर्पण भगवान महावीर को 2.O” प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा भी की गई और पेट्रोन सदस्यों का सम्मान किया गया। महावीर जन्मोत्सव के इस कार्यक्रम में भक्ति के आनंद और जैन एकता की अनूठी मिसाल दिखी।

About the Author

You may also like these