रेलवे परीक्षा में धांधली के विरोध में बिहार बंद, प्रदर्शनकारियों ने ट़्रेनें रोकी, सड़क जाम , टायर जलाए

रेलवे परीक्षा में धांधली के विरोध में बिहार विपक्ष ने आज बंद का ऐलान किया है। बंद में छात्र संगठनों को महागठबंधन का समर्थन मिला है। पूरे बिहार में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। प्रदर्शनकारियों ने आज पूरे बिहार में सड़कों को जाम कर दिया, ट्रेनों को रोक दिया और टायर जलाए।

उल्लेखनीय है कि रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी को लेकर छात्रों ने आज बिहार बंद का आह्वान किया है। बिहार में विपक्षी दलों ने भी वामपंथी छात्र संगठन आइसा द्वारा घोषित प्रतिबंध का समर्थन किया है। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने भी छात्रों के समर्थन में ट्वीट किया। बंद के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस हाई अलर्ट पर है। इसके लिए बिहार और रेलवे पुलिस ने पर्याप्त तैयारी कर ली है।

इन सबके बीच पटना के मशहूर खान सर ने एक वीडियो जारी कर छात्रों से किसी भी तरह का प्रदर्शन न करने की अपील की है। छात्र के विरोध और हंगामे के बाद खान सर सहित कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

आइसा के छात्रों ने दरभंगा में क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को रोका। बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन का हिस्सा रहे राजद, कांग्रेस, भाकपा और माकपा ने गुरुवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि बिहार में देश में सबसे ज्यादा युवा हैं और सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। केंद्र और बिहार सरकार द्वारा छात्रों को ठगा जा रहा है। सरकार उन्हें नौकरी देने का वादा करती हैं, लेकिन जब वे नौकरियों की मांग को लेकर सड़कों पर उतरती हैं, तो नीतीश कुमार की सरकार उन पर लाठियां बरसा देती है।

The post रेलवे परीक्षा में धांधली के विरोध में बिहार बंद, प्रदर्शनकारियों ने ट़्रेनें रोकी, सड़क जाम , टायर जलाए first appeared on Bharat Mirror.

About the Author

You may also like these