जरूरतमंदों को बिना ब्याज एजुकेशन लोन देगा जीतो

राजस्थान के जन्में सुखराज नाहर बने जीतो के नए अध्यक्ष

जीतो के नए चेयरमैन सुखराज नाहर ने योजना आगे बढ़ाने का लिया संकल्प

December 21: नई दिल्ली :  आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को सस्ते दरों पर घर मुहैया कराने के साथ ही अब उनके बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने में जैन इंटरनैशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (जीतो) मदद करेगा। जीतो के नए चेयरमैन सुखराज ने कहा कि संस्था की तरफ से समाज हित में कई उपक्रम चलाए जा रहे हैं। उन सभी उपक्रमों को और अधिक गति दी जाएगी। साथ ही, समाज के जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए बिना ब्याज  एजुकेशन लोन दिया जाएगा, ताकि कोई भी बच्चा आर्थिक तंगी की वजह से खुद को कमजोर नहीं समझे।
नई कार्यकारिणी की घोषणा 2022-24, नाहर ने कहा कि देश में भी जरूरत के लिए हुई है। इसमें सुखराज नाहर को आन पड़ी, तब जैन समाज मजबूती के चेयरमैन और अभय श्री श्रीमल जैन को साथ तन-मन-धन के साथ खड़ा रहा है।

अब भी जिस क्षेत्र में कमी महसूस की जाती है, तो संस्था के पदाधिकारी उस पर विशेष रुचि लेते हुए काम करते हैं। साथ ही संस्था की जिम्मेदारी अपने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को सवल बनाने की है। जैन समाज में भी गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोग हैं। वे खुद का घर खरीद नहीं पा रहे थे. तो संस्था ने उन्हें घर मुहैया कराने का वीड़ा उठाया। अब यह वार संज्ञान में आई है कि जो आर्थिक रूप से कमजोर परिवार हैं, उनके बच्चे पैसे की अभाव में उच्च शिक्षा से वंचित हो जाते हैं। इससे उनमें हीन भावना उत्पन्न होती है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए अब बिना ब्याज के एजुकेशन लोन दिया जाएगा, ताकि बच्चे सम्मान के साथ उच्च शिक्षा ग्रहण करें।

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like these