श्री डी.जी. वंजारा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय पार्टी के रूप में उभर रहे प्रजा विजय पक्ष का पहला सम्मेलन अहमदाबाद में हुआ

प्रजा विजय पक्ष के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री डी.जी. वंजारा की अध्यक्षता में अहमदाबाद में लॉ गार्डन एलिसब्रिज स्थित ठाकोर भाई देसाई हॉल में पार्टी का पहला अधिवेशन हुआ था। इस में बड़ी संख्या में गुजरात राज्य व देश के अन्य हिस्सों से पार्टी के नेता व शुभचिंतक मौजूद रहे। जिसमें पार्टी के ढाँचे को मजबूत करने के लिए विभिन्न स्तरों पर पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई तथा अध्यक्षता से आगे की रणनीति के संबंध में मार्गदर्शन दिया गया।

इस अवसर पर पार्टी की राष्ट्रीय परिषद द्वारा विभिन्न प्रस्ताव पारित किए गए। आज के इस महत्वपूर्ण दिन पर एक महत्वपूर्ण फैसला यह है कि वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए श्री विशाल खन्ना को दिल्ली में संघ प्रदेश का पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जबकि श्री ओमपालसिंह को पार्टी में प्रभावशाली भूमिका निभाने के लिए उत्तर प्रदेश का पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। सत्र में, भारत के सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ काउन्सेलर श्री ए.पी. सिंहजी भी मौजूद थे। उन्होंने निकट भविष्य में प्रजा विजय पार्टी के राष्ट्रीय स्वरूप को धारण करने के विजन और दृढ़ संकल्प को भी व्यक्त किया। इन तीनों गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति ने आगामी राष्ट्रव्यापी संघर्ष के लिए कार्यकर्ताओं की प्रतिबद्धता और पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के उत्साह को भी दिखाया।

इसके अलावा इस अधिवेशन में यह भी तय किया गया कि गुजरात में आगामी फरवरी महीने में नगर निगमों और ग्राम पंचायतों के चुनाव होने हैं. पार्टी इसमें पूरी ताकत से लडेगी। इसके अलावा पार्टी दिसंबर 2023 में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव की जंग में भी उतरेगी. इस सम्मेलन में निम्नानुसार है।

गुजरात राज्य में प्रजा विजय पक्ष के नए पदाधिकारियों का चयन किया गया है।

1) श्री भवसिंहजी भूदरभाई गोहिल, दक्षिण गुजरात के प्रभारी उपाध्यक्ष
2) श्री अजय सिंह रामनाथ सिंह राजपूत, उत्तर गुजरात के प्रभारी उपाध्यक्ष
3) श्री महेंद्र सिंह हुकम सिंह राठौड़, महामंत्री, मध्य गुजरात और पार्टी प्रवक्ता, मध्य गुजरात
4) श्री अश्विन कुमार देवजीभाई जिवानी, महामंत्री, सौराष्ट्र और पार्टी प्रवक्ता, सौराष्ट्र क्षेत्र
5) श्री अश्विनभाई धीरूभाई कांकड़, मंत्री प्रजा विजय पक्ष, गुजरात राज्य

इसके अलावा राज्य जिला स्तर पर भी पदाधिकारियों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री डी.जी. वंजारा के अलावा पार्टी के अन्य पदाधिकारी श्री सामतसिंह चौहान, महामंत्री श्री संदीप कुमार, कोषाध्यक्ष श्री कांतिभाई प्रजापति महामंत्री गोधरा विभाग, श्री मृगेशभाई पटेल, श्री बाबूलाल सुथार, श्री कनैयालाल सुथार, श्री गोरधनभाई माली एवं श्री गणपतभाई पटेल आदि गणमान्य व्यक्ति बड़ी संख्या में उपस्थित थे। सभी ने राजसत्ता के साथ-साथ धर्मसत्ता की स्थापना तथा भय एवं भ्रष्टाचार के उन्मूलन के लिए दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। इस प्रकार गुजरात क्षेत्र का प्रथम अधिवेशन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like these