सुनील गावस्कर बने मिडविकेट स्टोरीज के प्रधान सलाहकार

(L-R) MWS 1&2: निशांत दयाल, संस्थापक और जया प्रसाद,सह-संस्थापक, मिडविकेट स्टोरीज  के साथ क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर जो मिडविकेट स्टोरीज़ के प्रधान सलाहकार के रूप में शामिल हुए हैं।

-मिडविकेट स्टोरीज क्रिकेट क्षेत्र के दिग्गजों के साथ श्रृंखलाबद्ध चर्चाएं शुरू करेगा

मुंबई: मिडविकेट स्टोरीज़ को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर इसके प्रधान सलाहकार के रूप में शामिल हुए हैं। एक और महत्वपूर्ण घोषणा मिडविकेट स्टोरीज़ – इंडिया लेग के लॉन्च के बारे में थी जो खेल जगत के दिग्गजों पर केंद्रित होगी। आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान 1 नवंबर, 2023 को पहली स्टोरी होगी। 

मिडविकेट स्टोरीज़ क्रिकेट के दिग्गजों के लिए एक अनूठी परिकल्पना और मंच है, जो मैदान के अंदर और बाहर के अपने असाधारण अनुभवों को दर्शकों के साथ साझा करेंगे। इसमें उनके जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण घटनाएं होंगी जो मनोरंजन के साथ-साथ जुनून का शानदार अनुभव प्रदान करेंगी।

मिडविकेट स्टोरीज़ के संस्थापक निशांत दयाल और सह-संस्थापक जया प्रसाद – जो इस अनूठी पहल के निर्माता हैं –  ने प्रधान सलाहकार के रूप में सुनील गावस्कर का स्वागत करते हुए यह घोषणा की। निशांत दयाल और जया प्रसाद ने मेजबान भारत और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप मुकाबले से पहले मुंबई में होने वाले भारत के पहले चरण की इवेंट के लिए विंडीज सुपरस्टार, ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल और ‘टर्बनेटर’ हरभजन सिंह की शानदार जोड़ी को अतिथि बनाने की भी घोषणा की।

मिडविकेट स्टोरीज़ में प्रधान सलाहकार के रूप में शामिल होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पूर्व भारतीय कप्तान, सुनील गावस्कर ने कहा, मुझे इस अनूठी पहल का हिस्सा बनने की प्रसन्नता है जो क्रिकेट के दिग्गजों को विश्व पटल पर अपने अनुभव साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है। आज, हम अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के बारे में सब कुछ जानते हैं, लेकिन पुराने समय में, संचार और सोशल मीडिया की सीमाओं के कारण, प्रशंसकों को खेल के बंद गलियारों में होने वाली जीत और बातचीत के बारे में शायद ही कभी पता चल पाता था। यह मेरे सभी साथियों के लिए खुद को अभिव्यक्त करने, लाइव दर्शकों का मनोरंजन करने और अपनी यादें साझा करने का एक शानदार मंच है। मैं गेल और हरभजन के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं। गेल पावर-पैक कहानियां सुनाएंगे जबकि हरभजन विभिन्न क्रिकेट मामलों पर अपनी अनूठी स्पिन साझा करेंगे।” 

इस परिकल्पना के बारे में विस्तार से बताते हुए मिडविकेट स्टोरीज़ के संस्थापक निशांत दयाल ने कहा, “हमारा लक्ष्य क्रिकेट प्रेमियों (जैसे कि मैं) को अपने पसंदीदा क्रिकेटरों के साथ बातचीत करने, मिलने और करीब से व्यक्तिगत होने का अवसर प्रदान करना है। बेशक, यह एक ऐसा अनुभव है जिसे पैसे से नहीं खरीदा जा सकता। एक पल के लिए, आप बातचीत के दौरान सामने आने वाली सभी घटनाओं के बीच खुद को इतिहास के गवाह के रूप में भी देख सकते हैं। क्रिकेट से जुड़ी साहसिक कहानियाँ प्रदान करते हुए, मिडविकेट स्टोरीज़ का लक्ष्य अपनी शैली में सर्वश्रेष्ठ बनना है। इन दिल को छू लेने वाली कहानियों का उद्देश्य ऐसे अनुभव प्रदान करना है जिन्हें केवल इक्का-दुक्का प्रशंसकोने महसूस और अनुभव किया है। मिडविकेट स्टोरीज़ में सुनील गावस्कर के होने से हमें समृद्द अनुभव और गहरी अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में मदद मिलेगी।” 

इवेंट के दौरान प्रशंसकों के अनुभव पर बोलते हुए, मिडविकेट स्टोरीज़ की सह-संस्थापक, जया प्रसाद ने कहा, “प्रशंसक दिग्गजों के साथ बातचीत कर सकते हैं और दिग्गजों के साथ भोजन करते समय अपने अनुभव प्रदान कर सकते हैं क्योंकि वे क्रिकेट और गैर-क्रिकेटिंग के अभिन्न हिस्सा हैं। मिडविकेट स्टोरीज़ दिग्गजों और प्रशंसकों के बीच की दूरी को कम करने के मिशन पर है। यह सभी को जीवन में एक बार मिलने वाला अनुभव प्रदान करने का प्रयास करेगा जिसका आनंद आने वाले दिनों में कुछ चुनिंदा लोग उठाएंगे।”

इस साल के शुरू में दुबई में आयोजित श्रृंखला में, गावस्कर को कैरेबियाई दिग्गज विव रिचर्ड्स से प्रशंसा मिली, जिन्होंने “सनी गावस्कर को भारतीय बल्लेबाज़ी का गॉडफादर बताया।”

नवंबर 2022 में सिडनी में अपने सफल लॉन्च से, जिसमें सुनील गावस्कर और एलन बॉर्डर के बीच बातचीत शामिल थी, इसके बाद दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में किंवदंती सुनील गावस्कर और अद्वितीय विवियन रिचर्ड्स के बीच दूसरी पारी हुई। यह विरासत भविष्य में भी भारत में बनाई जाने वाली कई अनूठी साझेदारियों के साथ जीवित रहेगी।

सिडनी (ऑस्ट्रेलिया) और दुबई (यूएई) में दो पूर्व पारियों के साथ, यह उत्कृष्ट कार्यक्रम कहानियों का एक जाल तैयार करता है जिसमें लोग खेल के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हैं, क्योंकि यह सबसे अधिक उत्सुक घटनाओं में से एक है।

मिडविकेट स्टोरीज़ की ईमानदारी को इसकी चल रही सामाजिक पहल, डॉ. दयाल फाउंडेशन (डीडीएफ) द्वारा और बढ़ावा मिला है, जो मिडविकेट स्टोरीज़ की आय को भारत में बाल चिकित्सा हृदय सर्जरी के लिए समर्पित करता है। यह उल्लेख करना जरूरी है कि गावस्कर पिछले चार वर्षों से अपने दम पर एक वर्ष में 35 से अधिक ऑपरेशनों का समर्थन कर रहे हैं।

About the Author

You may also like these