रेस ईको चेन के ‘उड़ान’ ने भारत के 28 राज्यों के वेस्ट डीलरों को भाग लेते देखा

गोवा, 23-नवंबर-2022: नोएडा स्थित मैसर्स रेस इको चेन लिमिटेड के मुख्यालय  ने 12 से 14 नवंबर 2022 के बीच, गोवा में भारत का पहला PET रीसाइक्लिंग डीलर मीट आयोजित किया जिसका कोडनेम ‘उड़ान’ था। रिसाइकिल योग्य PET (r-PET) को इकट्ठा करने और प्रसंस्करण करने में शामिल उच्च-प्रदर्शन और उच्च क्षमता वाले पूरे भारत के डीलरों को उत्तरी गोवा में स्थित केनिलवर्थ होटल एंड रिज़ॉर्ट में एक फुल्ली-पेड-अप बिज़नेस ट्रिप पर आमंत्रित किया गया।

रेस इको चेन लिमिटेड ने दो साल पहले केवल 5 डीलरों के साथ वेस्ट मैनेजमेंट सर्विस में अपनी यात्रा शुरू की थी जो बहुत कम समय में 350+ डीलरों तक पहुँची। संभावित डीलरों को टैप करने के लिए, अगले 6 से 8 महीनों में देश के हर जिले में इस नेटवर्क को विकसित करने की योजना है। कंपनी के पास अगली 2 तिमाहियों में प्रति वर्ष एक लाख टन r-PET का लेन-देन करने के लिए r-PET सप्लाई चेन में अपनी मार्किट शेयर बढ़ाने का भी एक मिशन है। 

उड़ान ने डीलरों की उत्साही भागीदारी देखी और इस असंगठित वेस्ट मैनेजमेंट सेक्टर को एक घोषित उद्योग में संगठित करने में रेस  के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त की, जो 18% के उच्चतम GST स्लैब वाले r-PET लेनदेन के माध्यम से राज्यों और केंद्रों के लिए अकल्पनीय रेवेन्यू लाता है। 

उद्योग जगत के जाने-माने हस्तियों की उपस्थिति में, प्रमोटर श्री दिनेश पारेख और श्रीमती संगीता पारेख के अलावा रेस इको चेन लिमिटेड के मैनेजिंग डाइरेक्टर श्री सुनील मलिक ने – स्थिरता, गुणवत्ता, मात्रा और सहजीवी साझेदारी के क्षेत्र में उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए 30 r-PET डीलरों को सम्मानित किया गया। रेस इको चेन ने ASSET (अभय स्पोंसरशिप ऑन स्किल डेवलपमेंट एंड एजुकेशन) के नाम से एक सामाजिक पहल भी शुरू की।  

यह आयोजन ESG (एनवायरमेंट, सोशल और गवर्नेंस) के समकालीन थीम के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसका मुख्य फोकस इस उद्योग को भविष्य के लिए तैयार करना है।  इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI),अनुपालन सहित प्रौद्योगिकी अपनाने के महत्वपूर्ण तत्व जैसे प्रलेखन और सामाजिक शासन, पारस्परिक विकास, मूल्य वर्धित उत्पादों, स्थिरता और पता लगाने की क्षमता शामिल है।  

इस दो दिवसीय कार्यक्रम में व्यवसाय और मनोरंजन का मिश्रण था, जिसमें एक व्यापार सम्मेलन, गाला नाइट, पुरस्कार और अभिमूल्यन, प्रश्नोत्तरी, बीच पार्टी, संगीत और नृत्य और हाई-टी के साथ पूलसाइड चर्चा जैसे अच्छी तरह से तैयार किए गए कई अजेंडा थे।  

उड़ान कार्यक्रम में एकता और समृद्धि को दर्शाने वाले रेस परिवार के कॉर्पोरेट सॉन्ग को भी लॉन्च किया गया। प्रसिद्ध गायक और पहले इंडियन आइडल, श्री अभिजीत सावंत ने अपने मधुर गीतों के माध्यम से कार्यक्रम में प्रस्तुति दी और माहौल को संगीतमय बनाया। उन्होंने गर्व से इस बात की सराहना की और स्थिरता में योगदान देने वाले डीलरों और उनके, महत्व और स्थिति को पहचानने के लिए कंपनी के दृष्टिकोण से खुद को जोड़ा और रेस इको चेन लिमिटेड की इस हरित पहल का पूर्ण समर्थन किया।  

उड़ान ने r-PET उद्योग की उदारता, भविष्य की विकास क्षमता और महत्व पर जोर दिया ताकि यह उचित ठहराया जा सके कि वेस्ट इंडस्ट्री को सनराइज़ इंडस्ट्री क्यों कहा जाता है जो खंडित वेस्ट कलेक्टर और डीलरों को वैल्यू चेन के सबसे निचले छोर तक प्रतिष्ठा और वित्तीय विकास प्रदान करता है।

सभी डीलरों ने एक स्वर में इस आयोजन की प्रशंसा की और एक बड़े परिवार के रूप में बिना शर्त समर्थन के माध्यम से रेस परिवार को मजबूत करने में अपना बहुमूल्य सहयोग देने की पेशकश की। इस आयोजन की सफलता के साथ, रेस अब क्षितिज पर नॉर्थ स्टार की तरह उठने और चमकने के लिए एक और बड़ी छलाँग लगाने के लिए तैयार है।

कंपनी और उड़ान कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप रेस की वेबसाइट www.raceecochain.com पर जा सकते हैं या Facebook (@raceeco), Instagram     (@raceecochain) और Linkedin (https://www.linkedin.com/company/raceecochain/)पर उनके सोशल हैंडल को फॉलो कर सकते हैं। 

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like these